Breaking News
हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला तिहाड़ जेल से रिहा| पाकिस्तान: भारतीय उच्चायोग में दिखा ड्रोन, भारत ने सुरक्षा उल्लंघन का मुद्दा उठा जताया कड़ा ऐतराज| पंजाब: सिद्धू के घर का बिजली का बिल बाकी, 9 महीने के 8 लाख से अधिक रुपये बकाया| पश्चिम बंगाल विधानसभा सत्र के पहले दिन हंगामा, चुनावी हिंसा को लेकर बीजेपी ने सदन में लगाए नारे|
  • 2
  • 2
  • 2
  • 2
  • 2
  • 2
http://wowslider.com/ by WOWSlider.com v8.7
CATEGORY:Adult

ऐसे लोगों की सेक्स लाइफ होती है सबसे कमाल की

किसी भी सफल शादीशुदा जीवन के पीछे सिर्फ प्यार होना काफी नहीं है. रिलेशनशिप एक्सपर्ट्स का कहना है कि रिश्ते में प्यार और भरोसा के अलावा भी एक खास चीज मायने रखती है. शादीशुदा जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए अच्छे सेक्स के साथ साथी का आभार जताना भी बहुत जरूरी है. सोशल साइकोलॉजिकल एंड पर्सनालिटी साइंस जर्नल में छपी एक स्टडी में पाया गया कि जितना ज्यादा लोग अपने रिश्तों में आभार अनुभव करते हैं वो अपनी सेक्स लाइफ में उतना बेहतर प्रदर्शन कर पाते हैं.

शादीशुदा जिंदगी में सेक्स की भूमिका अहम है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि सेक्स के बिना कपल्स के बीच का रिश्ता मजबूत नहीं रहता है और रिश्ते में एक उदासीनता आ जाती है. इसके बावजूद रिश्ते में गहराई सिर्फ सेक्स से नहीं आती है.

एक्सपर्ट्स का कहना है कि जो लोग अपने पार्टनर की भावनात्मक जरूरतों को पूरा करते हैं, उन लोगों की  सेक्स लाइफ बहुत अच्छी होती है. जो लोग अपने पार्टनर का शारीरिक और मानसिक दोनों तौर पर ख्याल रखते हैं, सेक्स के समय उन्हें पार्टनर से उतना ही आनंद मिलता है. 

एक्सपर्ट इसे मनोवैज्ञानिक रूप से पार्टनर की ओर से जताया जाने वाला आभार मानते हैं. जिन कपल्स में एक-दूसरे के प्रति आभार जताने की भावना होती है, वो लंबे समय तक साथ रहते हैं. इसकी वजह से वो एक-दूसरे के प्रति हमेशा आकर्षित रहते हैं. 

इंडियाना यूनिवर्सिटी की एक स्टडी के मुताबिक कोरोना और लॉकडाउन की वजह से लोगों के सेक्स लाइफ क्वालिटी में गिरावट आई है. लोगों का सेक्सुअल बिहेवियर भी पहले से बदल गया है. ऐसे में सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने के लिए कपल्स को कई छोटी-छोटी बातों पर ध्यान देना चाहिए.

रिलेशनशिप एक्सपर्ट्स कहते हैं कि कपल्स को अक्सर डेट पर बाहर जाना चाहिए, समय-समय पर एक-दूसरे को गिफ्ट देना चाहिए. साथ ही प्यार और देखभाल के लिए एक-दूसरे को धन्यवाद कहना चाहिए. 
आपका पार्टनर आपके लिए जो भी कर रहा है उसकी तारीफ करें. अगर आपको अपने पार्टनर की कोई बात अच्छी लगी है या आप उस बात पर खुल कर हंसे हों तो इसका जिक्र भी अपने पार्टनर से करें. ज्यादातर ऐसी बातें करने की कोशिश करें जिसमें लड़ाई-झगड़े की गुंजाइश ना हों.
कृतज्ञता यानी आभार जताने से संबंध में मजबूती आती है. पार्टनर की क्या बात आपको अच्छी लगती है ये भी शेयर करने से झिझकें नहीं. फिजिकल इंटीमेसी के दौरान अच्छे लगनी वाली चीजें भी एक-दूसरे से शेयर करें. इन पर थोड़ा रुक-रुक कर और समय देकर बातें करें ताकि आप दोनों उस पल को महसूस कर सकें. बातें खत्म करते समय पार्टनर को गले लगाएं. 

याद रखें कि सेक्सुअल कनेक्शन बनने में थोड़ा समय लगता है. अगर पार्टनर का मूड सही नहीं है या फिर उन्हें थकान महसूस हो रही है तो उस समय उन्हें बिल्कुल परेशान ना करें. पार्टनर को पूरा समय दें ताकि वो बेहतर महसूस कर सकें. सेक्स से कुछ दिनों का ब्रेक लेने से भी सेक्स लाइफ बेहतर होती है.


Copyright © 2016 | All Rights Reserved. Design By LM Softech