Breaking News
हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला तिहाड़ जेल से रिहा
  • 2
  • 2
  • 2
  • 2
  • 2
  • 2
http://wowslider.com/ by WOWSlider.com v8.7
CATEGORY: Auto

आ रहा है Renault Duster का नया अवतार, तस्वीरों में देखें पहले से कितनी बदली ये SUV

फ्रांस की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Renault की मशहूर एसयूवी Duster के नए फेसलिफ्ट मॉडल का लंबे समय से इंतजार हो रहा है। हाल ही में कंपनी की सिस्ट ब्रांड Dacia ने नए अपडेटेड Duster से पर्दा उठाया है। इस नई एसयूवी की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं, जिनमें इसके एक्सटीरियर से लेकर इंटीरियर तक कई अहम बदलाव देखने को मिले हैं। 

नई Dacia Duster में एलईडी टर्न सिग्नल के साथ शार्प हेडलैम्प्स, नए अलॉय व्हील, बोल्डर फ्रंट और रियर बंपर देखने को मिल रहा है। इसके अलावा एसयूवी के भीतर इसमें एक नया 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है, जो कि एक नए ऑपरेटिंग सिस्टम और ग्राफिक्स के साथ आता है। अन्य फीचर्स के तौर पर मीडिया डिस्प्ले सिस्टम रेडियो, ब्लूटूथ, दो यूएसबी पोर्ट, ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी, वॉयस रिकग्निशन इत्यादि दिया गया है। 

एसयूवी के भीतर नए सीट्स के साथ ही नए डिजाइन का सेंटर कंसोल दिया गया है, जो कि आर्म रेस्ट के साथ आता है। इसमें एडवासं मीडिया नेविगेशन सिस्टम भी मिलता है जो कि वायरलेस स्मार्टफोन मिररिंग टेक्नोलॉजी से लैस है। Dacia के डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में 3.5-इंच की स्क्रीन, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोमैटिक लाइट्स आदि सहित कई सुविधाएँ उपलब्ध कराई गई हैं। वहीं हाई-एंड वेरिएंट में हीटेड फ्रंट सीट्स और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम के अलावा अतिरिक्त यूएसबी सॉकेट और आर्मरेस्ट के नीचे स्टोरेज दी गई है।
 
कंपनी ने इस एसयूवी में सेफ़्टी का भी पूरा ख्याल रखा गया है। इसमें मल्टीव्यू कैमरा, पार्किंग सेंसर और ब्लाइंड-स्पॉट मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर भी दिए गए हैं। बता दें कि, Dacia Duster यूरोप में सबसे सस्ती SUV है जिसकी शुरुआती कीमत लगभग £12,500 (12.87 लाख रुपये) है और हो सकता है कि फेसलिफ्ट मॉडल की कीमत में कोई बड़ा बदलाव देखने को न मिले। 

जहां तक इंजन की बात है तो ये एसयूवी तीन पेट्रोल, एक डीजल और एक बायो-फ्यूल इंजन के साथ पेश की गई है। जिसमें 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड टीसीई 90 पेट्रोल इंजन, जो 89 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है। दूसरे इंजन के तौर पर 1.3-लीटर टीसीई 130 पेट्रोल, जो कि 128 बीएचपी की पावर प्रदान करता है। इसके अलावा 1.3-लीटर टीसीई 150 इंजन 148 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है। ये एसयूवी 1.0-लीटर टीसीई बायो-फ्यूल इंजन के साथ भी आती है वहीं इसमें 1.5-लीटर की क्षमता का डीजल इंजन भी दिया गया है। 


Copyright © 2016 | All Rights Reserved. Design By LM Softech