Breaking News
कानपुर टेस्ट: दूसरी पारी में भारत का छठा विकेट गिरा, अश्विन 32 रन बनाकर आउट
  • 2
  • 2
  • 2
  • 2
  • 2
  • 2
http://wowslider.com/ by WOWSlider.com v8.7
CATEGORY: Auto

किआ ने पेश की नई नीरो बोल्ड लुक के साथ हाइब्रिड

नई दिल्लीः दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Kia (किआ) ने सियोल मोबिलिटी शो में अपनी न्यू जेनरेशन Niro (नीरो) एसयूवी से पर्दा उठाया है। एसयूवी पहली पीढ़ी की तुलना में एक बोल्ड लुक के साथ एक नए 'ओपोजिट्स यूनाइटेड' डिजाइन फिलॉसफी के साथ आती है। इस कार्यक्रम में नीरो एसयूवी को 5 दिसंबर तक शोकेस किया जाएगा। 



दूसरी पीढ़ी की इस कोरियाई एसयूवी का डिजाइन 2019 HabaNiro (हबानिरो) कॉन्सेप्ट कार से प्रेरित लगती है। नई Niro के लिए सिग्नेचर 'टाइगर नोज' ग्रिल को रीडिजाइन किया गया है।



कार की फ्रंट ग्रिल अब हुड से नीचे फेंडर तक फैली हुई है। इसमें 'हार्टबीट' एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल) भी हैं। कुल मिलाकर, Niro एक स्टाइलिश और बोल्ड क्रॉसओवर लुक और हाई-टेक टू टोन बॉडी के साथ पेश की गई है। कार के रियर में बूमरैंग के आकार की रियर टेललाइट्स मिलती हैं।

इंटीरियर
Niro के इंटीरियर में भी कई बड़े बदलाव देखने को मिलते हैं। इसका नया डैशबोर्ड किआ EV6 की याद दिलाएगा। इसमें एक डुअल स्क्रीन है, जो दो सेगमेंट में बंटी हुई है। काउंटरों को प्रदर्शित करने वाली पहली स्क्रीन, दूसरी स्लैब में दाईं ओर तक फैली हुई है, यह थोड़ी तिरछी है जो मल्टीमीडिया सिस्टम को दिखाती है।

इसके नीचे ग्लॉसी ब्लैस एक्सेंट्स के साथ एक फ्लोटिंग सेंटर कंसोल है, जिसके सेंटर में इलेक्ट्रॉनिक गियरशिफ्ट व्हील दी गई है। ऑडियो-विज़ुअल स्क्रीन और एयर वेंट मॉडर्न डैश डिजाइन के डायोग्नल गैप्स के भीतर शामिल किए गए हैं। जबकि एंबिएंट मूड लाइटिंग काफी दिलकश है और इंटीरियर को काफी खास बनाती है। 


हाइब्रिड से इलेक्ट्रिक में स्विचिंग
मैटिरियल की बात करें तो, किआ ने इसमें नीलगिरी (यूकेलिप्टस) के पत्तों से बने कार्बनिक पॉलीयूरेथेन और कपड़ा फाइबर में हेडलाइनर और सीटों के लिए रिसाइकल वॉलपेपर का इस्तेमाल किया है। ऑल-न्यू Niro में एक "ग्रीनजोन" ड्राइविंग मोड भी मिलता है। यह ड्राइवर की इच्छा के मुताबिक ऑटोमैटिक रूप से हाइब्रिड से इलेक्ट्रिक में स्विच हो जाता है। 

कब होगी लॉन्च
किआ ने नई नीरो के इंजनों की रेंज के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है। हालांकि, यह साफ है कि एसयूवी हाइब्रिड, प्लग-इन हाइब्रिड या इलेक्ट्रिक वर्जन में उपलब्ध होगी। इसके अगले साल की दूसरी छमाही में बाजार में आने की संभावना है। 

कंपनी के सीईओ ने कहा
किआ के अध्यक्ष और सीईओ हो सुंग सोंग ने कहा, "किआ का ज्यादा टिकाऊ भविष्य की दिशा में कदम उठाना जारी है, और वह सभी को नए गतिशीलता युग के आंदोलन में शामिल होने के लिए आमंत्रित करती है। ऑल-न्यू किआ नीरो अपनी पर्यावरण के अनुकूल सामग्री, एडवांस्ड टेक्नोलॉजी और इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ, एक स्थायी जीवन शैली का अभ्यास करना आसान बनाती है। जबकि यह ग्राहकों की व्यावहारिक जरूरतों को भी पूरा करती है।"


Copyright © 2016 | All Rights Reserved. Design By LM Softech