Breaking News
उत्तरकाशी: भूस्खलन के कारण बंद किया गया यमुनोत्री हाईवे
  • 2
  • 2
  • 2
  • 2
http://wowslider.com/ by WOWSlider.com v8.7
CATEGORY: Auto

Swift, Grand i10 को टक्कर देगी Triber, कमाल की हैं खूबियां

हैचबैक सेगमेंट में खलबली मचाने अब एक और नई गाड़ी की एंट्री होने वाली है. इस कार का नाम है रेनॉ की ट्राइबर. रेनॉ अगस्त में इस कार को भारतीय बाजार में उतारने वाला है. ये कार भारत में रेनॉ की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी Kwid के मोडिफाइड प्लैटफॉर्म पर बेस्ड है.

क्या है इसमें खास


इस कार की एक खास बात ये है कि लंबाई में 4 मीटर से कम होने के बावजूद ये सात लोगों की सिटिंग कैपेसिटी ऑफर करती है. इसका डिजाइन यूटिलिटी व्हीकल जैसा है. साथ ही इसमें पीछे की सीट को हटाने (फोल्ड) का भी ऑप्शन है, जिससे इस गाड़ी में 625 लीटर का कमाल का बूट स्पेस भी मिलता है. पीछे की सीट फोल्ड करने पर ये कार एक परफेक्ट 5-सीटर का रोल भी प्ले करती है.

कब होगी लॉन्च
हालांकि रेनॉ ने साफ कर दिया है Triber कोई MPV नहीं है, बल्कि ये अपना ही एक नया सेगमेंट बनाएगी. ये मॉडल लाइन-अप में क्विड और डस्टर के बीच में रहेगी. रेनॉ ट्राइबर के लॉन्च होते ही उसका सीधा Maruti Suzuki Swift और Hyundai Grand i10 से होगा. कारवाले.कॉम के मुताबिक, ट्राइबर भारत में 22 अगस्त को लॉन्च हो सकती है. हालांकि कंपनी की ओर से इसकी लॉन्च को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

इंजन, पावर और प्राइस
ट्राइबर में 1.0-litre 'Energy' पेट्रोल मिलेगा, जो कि 96Nm टॉर्क पर 71bhp की पावर जनरेट करेगा. साथ ही ये कार मैनुअल और Easy-R AMT गियरबॉक्स में भी अवलेबल होगी. गाड़ी की कीमत की बात करें, तो इसका प्राइस 5 से 7 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच रहेगा.


Copyright © 2016 | All Rights Reserved. Design By LM Softech