Breaking News
कोरोना के हालात को लेकर रक्षा मंत्री की बैठक आज, DRDO चीफ भी होंगे शामिल
  • 2
  • 2
  • 2
  • 2
http://wowslider.com/ by WOWSlider.com v8.7
CATEGORY: Auto

Triumph ने भारत में लॉन्च की सबसे सस्ती बाइक, कीमत है इतनी

यूके की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Triumph ने आज भारतीय बाजार में अपनी नई एंट्री लेवल बाइक Trident 660 को लॉन्च किया है। ये कंपनी की तरफ से भारतीय बाजार में पेश की जाने वाली सबसे सस्ती बाइक है। आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी नई रोडस्टर रेंज की इस बाइक की शुरूआती कीमत 6.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। 

इस बाइक के लॉन्च के साथ ही इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी गई है, उम्मीद है कि कंपनी जल्द ही इसकी डिलीवरी को भी स्टार्ट करेगी। ये बाइक 16,000 किलोमीटर के सर्विस इंटरवल और अनलिमिटेड किलोमीटर वारंटी के साथ आती है। कंपनी ने इसे इस तरह से तैयार किया है कि ये चालक को बेहतर हैंडलिंग के साथ ही दमदार परफॉर्मेंस भी प्रदान करती है। 

कंपनी ने Trident 660 में 660 cc की क्षमता का तीन सिलिंडर युक्त इनलाइन इंजन का प्रयोग किया है जो कि 80 bhp की दमदार पावर और 64 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है, और ये इंजन कंपनी की मशहूर बाइक Daytona के इंजन पर बेस्ड है। इसके फ्रंट में 41mm का अपसाइड डाउन फॉर्क और पिछे की तरफ मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। 

मिलते हैं ये फीचर्स: 17 इंच का एल्युमिनिमय कास्ट व्हील को Michelin के टायर से कवर किया गया है। ये बाइक दो अलग-अलग राइडिंग मोड्स के साथ आता है, जिसमें रोड और रेन शामिल हैं। एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) से लैस इस बाइक में ट्रैक्शन कंट्रोल, LED लाइटिंग, कलर टीएफटी डिस्प्ले और 'माय ट्रॉयम्प' जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स भी मिलते हैं। कंपनी ने युवाओं को ध्यान में रखते हुए बाइक के वजन को कम से कम रखने की कोशिश की है, हैवी इंजन के बावजूद इस बाइक का कुल वजन 189 किलोग्राम है। 


Copyright © 2016 | All Rights Reserved. Design By LM Softech