Breaking News
राष्ट्रपति चुनावः NDA उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने ममता बनर्जी से की बात, मांगा समर्थन
  • 2
  • 2
  • 2
  • 2
  • 2
  • 2
http://wowslider.com/ by WOWSlider.com v8.7
CATEGORY: Education

रिजल्ट से पहले उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने १०वीं, १२वीं के छात्रों और उनके पैरेंट्स को क्यों किया सावधान

नई दिल्ली, यूपी बोर्ड १०वीं (हाईस्कूल) और १२वीं (इंटरमीडिएट) परीक्षा २०२२ के परिणाम जल्द घोषित करने वाला है. हर साल लाखों छात्र यूपी बोर्ड परीक्षा देते हैं, इस साल भी लगभग ४८ लाख छात्रों ने हाईस्कूल और इंटर की बोर्ड परीक्षाएं दी हैं. इन सभी छात्रों को अपने नतीजों का बेस्ब्री से इतंजार है. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद  जल्द ही अपनी आधिकारिक वेबसाइट्स पर रिजल्ट जारी करेगा. रिजल्ट से पहले यूपी मे जालसाजों का गैंग एक्टिव हो गया है. यूपीएमएसपी ने इसे लेकर एक नोटिस भी जारी किया है

यूपी बोर्ड यूपीएमएसपी ने बोर्ड परीक्षा दे चुके १०वीं और १२वीं के छात्रों व उनके माता-पिता या अभिभावकों के लिए जरूरी नोटिस जारी किया है. जारी किए गए नोटिस में, उन लोगों से सावधान रहने की सलाह दी गई है जो छात्रों या उनके पैरेंट्स को बोर्ड परीक्षा में पास कराने या मार्क्स बढ़ाने के लिए फोन कॉल कर रहे हैं.

नोटिफिकेशन में यूपीएमएसपी ने कहा कि वर्ष २०२२ की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में उपस्थित हुए छात्रों और उनके माता-पिता को परीक्षा में फेस से पास कराने या अंक बढ़ाने में मदद करने के लिए फोन कॉल किए जा रहे हैं. इससे संबंधित परिषद कार्यालय द्वारा धाना सिविल लाइंस, जनपद-प्रयागराज में प्रथम सूचना रिपोर्ट (स्नढ्ढक्र) दर्ज कराई गई है. परीक्षार्थियों और उनके अभिभावकों से अनुरोध है कि ऐसे अराजकतत्वों के झासें में न आए और इसकी सूचना जिला विद्यालय निरीक्षक को दें.

यूपी बोर्ड रिजल्ट जारी होने पर छात्र अपना परिणाम यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं. इसके अलावा भी नतीजे चेक किए जा सकेंगे. रिजल्ट चेक करने के लिए एडमिट कार्ड पर लिखे रोल नंबर को नोट करके अपने पास रख लें. परिणाम जून के पहले या दूसरे सप्ताह में घोषित किए जाने की उम्मीद है. बता दें इस साल, यूपी बोर्ड कक्षा १०वीं और १२वीं की परीक्षा के लिए कुल ५१,९२,६८९ छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था और उनमें से ४७,७५,७४९ छात्र ही परीक्षा में उपस्थित हुए थे.


Copyright © 2016 | All Rights Reserved. Design By LM Softech