Breaking News
कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए 30 नेताओं ने मल्लिकार्जुन खड़गे के नाम का प्रस्ताव रखा
  • 2
  • 2
  • 2
  • 2
  • 2
  • 2
http://wowslider.com/ by WOWSlider.com v8.7
CATEGORY: Education

Last Updated at : Tuesday, Sep 27 2022 7:19AM

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में CUET के तहत एडमिशन का नोटिस जारी, ऐसे करें रजिस्‍ट्रेशन

नई दिल्‍ली,इलाहाबाद विश्वविद्यालय (AU) शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए ग्रेजुएट (UG) कोर्सेज़ के लिए एडमिशन की प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है. जिन उम्मीदवारों ने CUET UG 2022 परीक्षा पास की है, उन्‍हें इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के एडमिशन पोर्टल allduniv.ac.in पर अपना रजिस्‍ट्रेशन करना होगा.

यूनिवर्सिटी ने एक आधिकारिक नोटिस जारी कर जानकारी दी है कि विश्वविद्यालय उन सभी उम्मीदवारों की NTA CUET UG स्‍कोरकार्ड के आधार पर रजिस्‍ट्रेशन की प्रक्रिया जल्‍द शुरू करेगा, जिन्‍होंने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में एडमिशन का विकल्प चुना है. नोटिस में कहा गया है कि यूनिवर्सिटी सितंबर के अंतिम सप्ताह में अंडरग्रेजुएट एडमिशन के लिए रजिस्‍ट्रेशन शुरू कर सकता है.

इलाहाबाद विश्वविद्यालय BA, BSc (गणित), BSc (बायो), BSc (परिवार और सामुदायिक विज्ञान)/ होम साइंस, BCom, बैचलर ऑफ परफॉर्मिंग आर्ट्स, बैचलर ऑफ फाइन आर्ट्स सहित 8 ग्रेजुएट कोर्सेज़ में CUET UG उम्मीदवारों को एडमिशन दे रहा है. इलाहाबाद विश्वविद्यालय यूजी कोर्सेज़ में एडमिशन पाने के इच्छुक उम्‍मीदवारों को भी अपनी पात्रता की जांच करनी होगी. उम्‍मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे किसी भी अपडेट और प्रासंगिक जानकारी के लिए नियमित रूप से अपने ईमेल और विश्वविद्यालय की वेबसाइट देखते रहें.

BSc (गणित / जैव), BA कोर्सेज़ में एडमिशन लेने के इच्छुक उम्मीदवारों को कम से कम दो डोमेन स्‍पेसिफिक विषयों में उपस्थित होना होगा. BCom, BSc (गृह विज्ञान), BPA, BFA, BLLB (पांच वर्षीय) कोर्स में एडमिशन लेने के इच्छुक उम्मीदवारों को केवल एक डोमेन स्‍पेसिफिक सब्‍जेक्‍ट में उपस्थित होना होगा. रजिस्‍ट्रेशन शुरू होने का नोटिस जल्‍द ऑफिशियल वेबसाइट पर लाइव होगा.


Copyright © 2016 | All Rights Reserved. Design By LM Softech