Breaking News
कोरोनाः 2 से 18 साल के बच्चों को लगाई जाएगी कोवैक्सीन, सरकार ने दी मंजूरी
  • 2
  • 2
  • 2
  • 2
  • 2
  • 2
http://wowslider.com/ by WOWSlider.com v8.7
CATEGORY: Entertainment

बॉलीवुड: पिता की तरह इंडस्ट्री में कामयाब नहीं हो पाए ये कलाकार, एक-दो फिल्मों के बाद ही हुए गायब

बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने का सपना लिए कई कलाकार यहां अपनी किस्मत आजमाते हैं। इंडस्ट्री में आने वाले इन कलाकारों में से कई सितारे ऐसे होते हैं जिनका फिल्मी बैकग्राउंड से कुछ लेना नहीं होता। वहीं, कुछ स्टार्स ऐसे भी हैं, जिन्हें एक्टिंग और इंडस्ट्री में नाम विरासत में मिला। लेकिन विरासत में मिली एक्टिंग के बाद भी कई अभिनेता ऐसे हैं, जो बॉलीवुड में अपने पिता जिनता ना नाम कमा पाए और ना काम कर पाए। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ फिल्मी कलाकारों के बारे में जिन्हें इंडस्ट्री में नहीं मिल पाई अपने पिता जिनती सफलता-

तुषार कपूर

अभिनेता जितेंद्र के बेटे तुषार कपूर ने फिल्म 'मुझे कुछ कहना है' से अपने अभिनय की शुरुआत की थी। इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर अच्छा रिस्पॉन्स मिला था लेकिन तुषार कभी अपने पिता जितेंद्र की तरह स्टारडम हासिल नहीं कर पाए। तुषार को बहुत कम फिल्मों में बतौर मुख्य अभिनेता देखा गया। लगातार फ्लॉप होती फिल्मों के चलते अब तुषार कपूर फिल्मों में साइड रोल करते दिखाई देते हैं।

फरदीन खान

बॉलीवुड के हैंडसम अभिनेताओं में से एक फिरोज खान ने कई हिट फिल्में दीं, इनमें कुर्बानी, यलगार और गीता मेरा नाम जैसी फिल्में शामिल हैं। फिरोज के बाद फिल्मों में उनके बेटे फरदीन खान ने भी किस्मत आजमाई। फरदीन ने साल 1998 में फिल्म प्रेम अग्न से बॉलीवुड में कदम रखा था। शुरुआती दिनों में उन्होंने कुछ औसत फिल्में दीं लेकिन धीरे-धीरे वह बड़े पर्दे से गायब हो गए। हालांकि फरदीन खान सपोर्टिंग रोल में बहुत बार दिख चुके हैं। आखिरी बार वह साल 2010 में आई फिल्म 'दूल्हा मिल गया' में नजर आए थे।

महाक्षय चक्रवर्ती

हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता और डांसर मिथुन चक्रवर्ती आज भी फिल्मों में अपने खास अंदाज के लिए जाने जाते हैं। मिथुन को असल पहचान 80 के दौर में मिली थी। उन्हें एक अच्छे डांसर की तरह भी देखा जाता है, लेकिन मिथुन के बेटे महाक्षय का फिल्मी करियर अभी तक मुकाम हासिल नहीं कर पाया। महाक्षय को दर्शक फिल्म हॉन्टेड से जानते हैं। इसके बाद उनकी ऐसी कोई फिल्म नहीं जो याद की जा सके।

सिकंदर खेर

फिल्म जगत के दिग्गत अभिनेता अनुपम खेर आज भी अपने अभिनय के दम पर बॉलीवुड में राज कर रहे हैं। उनका स्टारडम किसी सुपरस्टार से कम नहीं है। आखिरी बार वह फिल्म वन डे: जस्टिस डिलिवर्ड में दिखाई दिए थे। उनके बेटे सिकंदर खेर का फिल्मी करियर भी कुछ खास नहीं रहा। आलम यह है दर्शक उनकी एक फिल्म का नाम भी बिना सोचे नहीं बता सकते हैं। उनकी पहली फिल्म साल 2008 में आई वुडस्टॉक विला थी।

सरफराज खान 

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर और डायलॉग राइटर कादर खान के बेटे सरफराज खान भी ऐसे ही स्टार किड हैं, जो एक सुपरस्टार के बेटे होने के बाद भी बड़े पर्दे पर नाम नहीं कमा सके। सरफराज ने सलमान खान के साथ फिल्म 'तेरे नाम' और 'वॉन्टेड' जैसी फिल्में में काम किया, लेकिन एक हीरो के तौर पर सफलता हासिल करने की कोशिश उनकी आज भी जारी है।

 


Copyright © 2016 | All Rights Reserved. Design By LM Softech