Breaking News
मध्यप्रदेश के नीमच में दो समुदाय आपस में भिड़े, धारा 144 लागू
  • 2
  • 2
  • 2
  • 2
  • 2
  • 2
http://wowslider.com/ by WOWSlider.com v8.7
CATEGORY: Entertainment

अजय देवगन ने काजोल संग रिश्ते में देखा उतार-चढ़ाव, दिए सक्सेसफुल शादी के टिप्स

नई दिल्ली l एक्टर अजय देवगन  की फिल्म 'रनवे 34' थिएटर्स में 29 अप्रैल को रिलीज होने के लिए तैयार है. इस फिल्म का अजय देवगन धुंआधार प्रमोशन कर रहे हैं. लेटेस्ट इंटरव्यू में अजय देवगन ने कबूल किया काजोल संग शादी के रिश्ते में उन्होंने काफी उतार-चढ़ाव देखे हैं. किस तरह काजोल संग उनका रिलेशनशिप आगे बढ़ा और टर्न्स लिए, सभी के बारे में अजय देवगन ने खुलकर बताया. साल 1999 में कपल ने शादी रचाई थी. इनके दो बच्चे हैं, नायसा और युग. यूट्यूबर रणवीर अल्हाबादी संग बातचीत में अजय देवगन ने कहा कि प्यार ही केवल एक चीज नहीं होती है, जिसके बेसिस पर शादी का रिश्ता टिका रहे. न ही यह खुश हैप्पी मैरिज और लॉन्ग मैरिज का फैक्टर है. जैसे-जैसे इंसान बड़ा होता है, उसके रिलेशन में भी कई स्थितियां पैदा होती हैं और बदलाव आते हैं.

काजोल संग शादी पर अजय देवगन ने कहा कि हमारे बीच की अंडर स्टैंडिंग सही रही. हर शादी में उतार-चढ़ाव आते हैं. लड़ाई होती है, लेकिन आपको यह मैनेज करना पड़ता है. दो दिमाग एक जैसे नहीं हो सकते, वह कभी अलग भी होंगे. हम बातचीत करते हैं, डिसकस करते हैं और एक निष्कर्ष पर पहुंचते हैं. 

अजय देवगन ने कबूल किया कि मैस्कुलिन दिमाग और फेमेनिन दिमाग काफी अलग होते हैं. एक व्यक्ति को दूसरे व्यक्ति के प्वॉइंट ऑफ व्यू को समझना चाहिए. एक सक्सेसफुल शादी का यही मतलब होता है. अगर आप सोचते हैं कि आप गलत हैं, तो उसे अपनाएं, माफी मांगे और आगे बढ़ें. उसी बात पर टिके न रहें. तभी काम चल पाएगा, लेकिन अगर आप अपनी ईगो लेकर बैठे रहोगे तो इस तरह शादी नहीं चल पाती है. 

अजय देवगन ने कहा कि हम दोनों बतौर कपल पब्लिक में बहुत ज्यादा एक-दूसरे के प्रति अफेक्शन नहीं दिखाते हैं. मैं फिजिकल इंसान नहीं हूं. मैं लोगों की केयर करता हूं और उसे अलग ढंग से दिखाना पसंद करता हूं. शादी के बाद प्यार किसी और ही चीज में बदल जाता है. शायद पार्टनरशिप, जिम्मेदारी, केयर, यह प्यार से ज्यादा मजबूत होती हैं चीजें. अगर शादी के बाद केवल प्यार रहता है तो वह आखिरी सांस तक आप नहीं निभा पाओगे. कहीं न कहीं इन सभी चीजों को शादी के बाद लाने की जरूरत होती है. 


Copyright © 2016 | All Rights Reserved. Design By LM Softech