Breaking News
कानपुर टेस्ट: दूसरी पारी में भारत का छठा विकेट गिरा, अश्विन 32 रन बनाकर आउट | यूपी टेट पेपर लीक: प्रियंका गांधी बोलीं- सीएम योगी ने भ्रष्टाचार में शामिल लोगों को बचाया |
  • 2
  • 2
  • 2
  • 2
  • 2
  • 2
http://wowslider.com/ by WOWSlider.com v8.7
CATEGORY: Fashion

परफेक्‍ट वेडिंग ज्वैलरी खरीदना हो तो शॉपिंग के समय याद रखें ये बातें

Wedding Jewellery Shopping Tips : कई बार शादी (Wedding) की शॉपिंग में ये दिक्‍कत आती है कि लहंगे आदि आउटफिट तो हम खरीद लेते हैं लेकिन बात जब शादी की ज्वैलरी (Wedding Jewellery Shopping) की आती है तो समझ नहीं आता कि कैसी जूलरी खरीदना बेहतर होगा. ऐसी असमंजसता में दुल्‍हन (Bridal) के ओवर ऑल लुक्‍स को परफेक्‍ट बनाने के लिए लोग ऐसे गहने भी खरीद लेते हैं‍ जो उसके आउटफिट पर मैच नहीं करते और बजट भी हाथ के बाहर चला जाता है. ऐसी समस्‍याओं से बचने के लिए हम आपको यहां कुछ टिप्‍स (Tips) बता रहे हैं जिसकी मदद से आप परफेक्‍ट वेडिंग जूलरी खरीद पाएंगे.  वेडिंग ज्वैलरी शॉपिंग टिप्‍स  1.पहले खरीदें ज्वैलरी  जब शादी की शॉपिंग शुरू करें तो सबसे पहले अपनी ब्राइडल जूलरी खरीदें. जूलरी खरीदने के बाद अपना लहंगा लें.  इससे आप अपनी जूलरी में ज्यादा अमाउंट इंवेस्ट करने से घबराएंगे नहीं और साथ ही आप अपने वेडिंग आउटफिट को जूलरी के हिसाब से कस्टमाइज भी कर सकेंगी.

2.पहले कर लें बजट डिसाइड

शादी की शॉपिंग करने से पहले बजट जरूर बना लें. ऐसा करने से आप सही चीज पर सही खर्च कर सकेंगे. बजट बनाते समय कोशिश करें कि आप बजट के अंदर ही शॉपिंग करें और उसके बाहर ना खर्च हो.

3.वेडिंग डेट फाइनल होने के बाद ही करें ज्वैलरी का चुनाव

बेहतर होगा अगर आप गहनों की खरीदारी वेडिंग डेट फाइनल होने के बाद करें. दरअसल इसकी शॉपिंग में बहुत समय लगता है. अगर आप कुछ कस्टम-मेड ऑप्शन के बारे में सोच रही हैं या पहले से खरीदी हुई किसी जूलरी में कुछ बदलाव कराना चाहती हैं तो आपके पास कम से कम एक या दो महीने का समय होना चाहिए.

4.पुरानी ज्वैलरी का करें प्रयोग

अगर आपकी मां या दादी की जूलरी आपके पास हो तो इन जूलरी  को आप शादी में प्रयोग कर सकती हैं. ये जूलरी भले ही पुरानी हों लेकिन इनका आकर्षण कभी कम नहीं होता. यह आपको युनिक टच दे सकती है.

 

5.डिटैचेबल हो

अगर आप डिटैचेबल जूलरी लेंगी तो आप इनका बाद में भी प्रयोग कर पाएंगी. बड़े-बड़े हैवी हार, झुमके और कंगन आदि लौकर में ही पड़े रह जाते हैं. ऐसे में आप इन बातों को ध्‍यान में रखकर वेडिंग जूलरी की शॉपिंग करें.

6.फेस के अनुकूल हो ज्वैलरी

जब भी जूलरी खरीदें तो मांग टीका, नथ, झुमके आदि खरीदने से पहले पहने कर जरूर देखें. अगर ये दिखने में खूबसूरत हो लेकिन आपके फेस पर सूट नहीं कर रहा हो तो उसे ना लें.

7. गोल्‍ड शॉपिंग अच्‍छी जगह से करें

अगर आप शादी की शॉपिंग में गोल्‍ड खरीद रही हैं तो अच्‍छी और ट्रस्‍टेड जगह से ही इसकी खरीददारी करें.


Copyright © 2016 | All Rights Reserved. Design By LM Softech