Breaking News
तमिलनाडु खेलो इंडिया गेम्स-2023 की मेजबानी करेगा: सीएम एमके स्टालिन | जम्मू-कश्मीर: भीषण बारिश के कारण पुल्लर नागसेनी में घर ढहा, तीन दृष्टिहीन भाइयों की मौत | नई संसद के उद्घाटन की खुशी, लेकिन राष्ट्रपति को क्यों नहीं बुलाया: कमल हासन | कुछ लोगों को संसद में आने से रोक दिया तो अब वे उद्घाटन समारोह में नहीं आएंगे: अनुराग ठाकुर | दिल्ली में नीति आयोग की बैठक शुरू, 7 सीएम नहीं हुए शामिल |
  • 2
  • 2
  • 2
  • 2
  • 2
  • 2
http://wowslider.com/ by WOWSlider.com v8.7
CATEGORY: Fashion

Last Updated at : Thursday, 23/Mar/2023 10:48 PM

कियारा के इस हार में छिपा है बड़ा राज, चौंका देंगी इसकी खासियत

नई दिल्ली,कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा शादी के बंधन में बंध चुके हैं. इनकी शादी जैसलमेर के सूर्यगढ़ पैलेस में हुई थी. वहीं, सिद्धार्थ और कियारा ने अपनी शादी की तस्वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर कर जबरदस्त हलचल मचा दी. शादी के बाद फैंस इनकी एक झलक के लिए भी बेताब हो रहे थे. वहीं, 12 फरवरी बीते रविवार को न्यूली मैरिड कपल सिद्धार्थ और कियारा ने मुंबई में अपनी शादी का रिसेप्शन किया. 

कियारा आडवाणी के लुक पर अटकी सबकी नजरें

कियारा आडवाणी ने अपनी शादी में बिल्कुल अलग हल्के पिंक शेड का लहंगा पहना. सोशल मीडिया पर कियारा के ब्राइडल लुक की काफी तारीफ हो रही थी. बीते रविवार को मुंबई में हुए रिसेप्शन में भी कियारा ने अपनी ड्रेस से सभी फैंस की तारीफ बटोरी. लेकिन इन सारे लुक्स में एक चीज कॉमन थी. कियारा ने शादी से लेकर रिसेप्शन तक हर फंक्शन में पन्ना रत्न खूब पहना. उनकी जूलरी में पन्ना यानी एमराल्ड खूब नजर आया.

कियारा ने पहना पन्ना का हार

कियारा ने शादी के लहंगे के साथ हीरों और पन्ना रत्न से जड़ा हार पहना था. वहीं मुंबई में हुए रिसेप्शन में कियारा आडवाणी ने मनीष मल्होत्रा द्वारा डिजाइन किया गया एक अनोखा फिशटेल गाउन पहना था. उनके आउटफिट में क्रीम-टोन्ड सिल्क टॉप के साथ लॉन्ग ब्लैक वेलवेट स्कर्ट थी. उन्होंने गले में एमराल्ड यानी पन्ना और डायमंड नेकपीस पहना था, जिससे वो बेहद खूबसूरत लग रही थी. कियारा ने जो अपनी शादी और रिसेप्शन में पन्ना हार पहना था. उसको बहुत ही महत्वपूर्ण और रॉयल माना जा रहा है. आइए जानते हैं कि कियारा ने जो पन्ना हार पहना था, उसका क्या महत्व है. 

पन्ना क्रिस्टल का महत्व

पन्ना को रॉयल्टी का एक रूप माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि जो लोग पन्ना धारण करते हैं वो बहुत ही मजाकिया होते हैं. पन्ना पत्थरों को ज्यादातर  राजाओं का रत्न माना जाता है और इसलिए इसे शाही लोग धारण करते हैं. पन्ना को प्रेम का प्रतीक भी माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि यह क्रिस्टल दुल्हनों के लिए सबसे अच्छा है. पन्ना जीवन में शक्ति और विकास का प्रतिनिधित्व करने के लिए भी जाना जाता है. पन्ना क्रिस्टल रचनात्मक कार्यों को बढ़ावा देने के लिए बहुत अच्छा है. पन्ना क्रिस्टल को आशा के लिए भी जाना जाता है. 

जो व्यक्ति पन्ना रत्न धारण करता है, उसका इमैजिनेशन पावर हाई हो जाता है. पन्ना रत्न धारण करने वाला व्यक्ति जीवन के विभिन्न मुद्दों पर अलग-अलग तरीके से सोच कर उसका हल निकालता है. यदि आप लेखक, मीडियाकर्मी या फिर कलाकार हैं तो पन्ना आपके लिए सोने पर सुहागे का काम करेगा. पन्ना धारण करने वाले व्यक्ति पर यह रत्न चमत्कारिक रूप से काम करता है. पन्ना रत्न धारण करने वाले व्यक्ति समझदार और बुद्धिमान होते हैं. यह लोग अपना कोई भी फैसला बड़े ही सोच समझ कर लेते हैं. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, जो लोग पन्ना धारण करते हैं. वह आर्थिक रूप से बहुत मजबूत होते हैं. 

पन्ना अगर नुकसान करे तो किस तरह से समस्याएं होती हैं? 

यह बुद्धि को भ्रमित और मन को परेशान कर सकता है. इसके कारण जबरदस्त आर्थिक नुकसान भी हो सकता है. यह त्वचा में समस्याएं दे सकता है. यह आत्मविश्वास को गड़बड़ भी कर सकता है.

किनके लिए पन्ना धारण करना शुभ होगा और किनके लिए नहीं? 

वृष, मिथुन, कन्या, तुला, मकर और कुम्भ लग्न वालों के लिए पन्ना लाभकारी होता है. सिंह, धनु और मीन लग्न में विशेष दशाओं में पन्ना पहन सकते हैं. मेष, कर्क, वृश्चिक लग्न में पन्ना भूलकर भी धारण न करें. जो लोग वाणी सम्बन्धी कार्य में हैं , उन्हें पन्ना धारण करना चाहिए. आर्थिक क्षेत्र के लोगों के लिए भी पन्ना धारण करना अनुकूल होगा.

पन्ना धारण करने के नियम क्या हैं? 

पन्ना जितना ज्यादा हरा हो उतना ही अच्छा होगा. पन्ने को चांदी में या सोने में कनिष्ठा अंगुली में धारण करना चाहिए. पन्ने को बुधवार को प्रातःकाल धारण करना चाहिए. पन्ने के साथ मूंगा और मोती धारण नहीं करना चाहिए. पन्ने के साथ हीरा या ओपल पहनना सबसे ज्यादा शुभ होता है. अगर पन्ना धारण न कर सकें तो हरित तुरमली, मरगज या पेरिडॉट धारण करें.


Copyright © 2016 | All Rights Reserved. Design By LM Softech