Breaking News
मध्यप्रदेश के नीमच में दो समुदाय आपस में भिड़े, धारा 144 लागू
  • 2
  • 2
  • 2
  • 2
  • 2
  • 2
http://wowslider.com/ by WOWSlider.com v8.7
CATEGORY: Bussiness

चौथे दिन भी गिरा बाजार, ४२७ अंक टूटा सेंसेक्स

लगातार ४ दिनों से गिर रहा है बाजारचौतरफा बिकवाली का बना हुआ है दबाव

नई दिल्ली शुक्रवार को लगातार चौथे दिन शेयर बाजार में गिरावट का दौर जारी रहा. इस सप्ताह पहले दिन से बाजार पर दबाव बना हुआ रहा. आज जैसे ही कारोबार की शुरुआत हुई, बीएसई सेंसेक्स ७०० अंक से ज्यादा गिर गया. हालांकि बाद में बाजार ने कुछ हद तक वापसी की, लेकिन गिरावट से उबर पाने में नाकामयाब रहा.

आज भी प्री-ओपन सेशन से ही बाजार लाल निशान में रहा. जैसे ही सेशन शुरू हुआ, सेंसेक्स ७०० अंक से ज्यादा गिर कर ५९ हजार से नीचे आ गया. सुबह ०९:२५ बजे सेंसेक्स करीब ७५० अंक की गिरावट के साथ ५८,७०० अंक के आस-पास कारोबार कर रहा था. एनएसई निफ्टी २१५ अंक ये ज्यादा गिरकर १७,५३० अंक के आस-पास था. बाद में बाजार ने कुछ हद तक गिरावट की भरपाई की. कारोबार समाप्त होने के बाद सेंसेक्स ४२७.४४ अंक (०.७२ फीसदी) गिरकर ५९,०३७.१८ अंक पर बंद हुआ. निफ्टी १३९.८५ अंक (०.७९ फीसदी) की गिरावट के साथ १७,६१७.१५ अंक पर बंद हुआ.

इससे पहले गुरुवार को सेंसेक्स ६३४.२० अंक (१.०६ फीसदी) लुढ़ककर ५९,४६४.६२ अंक पर बंद हुआ था. इसी तरह एनएसई निफ्टी १८१.४० अंक (१.०१ फीसदी) गिरकर १७,७५७.०० अंक पर रहा था. मंगलवार और बुधवार को भी घरेलू बाजार में १ फीसदी से ज्यादा कि गिरावट आई थी. पिछले चार दिनों में सेंसेक्स २००० अंक से ज्यादा नीचे आ चुका है

बुधवार को सेंसेक्स ६५६.०४ अंक (१.०८ फीसदी) गिरकर ६०,०९८.८२ अंक पर और एनएसई निफ्टी १७४.६५ अंक (०.९६ फीसदी) गिरकर १७,९३८.४० अंक पर बंद हुआ था. मंगलवार को भी दिनभर बाजार पर दबाव बना रहा था. दोपहर में गिरावट में आने के बाद बाजार फिर उबर ही नहीं पाया. कारोबार समाप्त होने के बाद सेंसेक्स ५५४.०५ अंक (०.९० फीसदी) गिरकर ६०,७५४.८६ अंक पर और निफ्टी १९३.५० अंक (१.०६ फीसदी) गिरकर १८,११३.०५ अंक पर बंद हुआ था.

बाजार में चौतरफा बिकवाली का दबाव रहा. एक स्नरूष्टत्र को छोड़ सारे सेक्टर लाल निशान में रहे. एफएमसीजी में भी मात्र ०.०५ फीसदी की मामूली तेजी रही. टेलीकॉम सेक्टर सबसे ज्यादा ३.०३ फीसदी गिरा. जैसे सेक्टर २ फीसदी से ज्यादा की गिरावट में रहे. आईटी, मेटल, ऑयल एंड गैस और बैंकेक्स जैसे महत्वपूर्ण समूह भी नुकसान में रहे.

सेंसेक्स का हाल देखें तो ३० में से महज ८ कंपनियों के शेयर बढ़त में बंद हुए. बजाज फिनसर्व का शेयर सबसे ज्यादा ५.३७ फीसदी के नुकसान में रहा. टेक महिंद्रा का शेयर ४.४४ फीसदी, जबकि टाटा स्टील का शेयर ३.१८ फीसदी गिरकर बंद हुआ. सेंसेक्स की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज में आज भी गिरावट रही.

अमेरिका में इकोनॉमिक ग्रोथ के आंकड़े अनुमान से कम रहने की आशंका और फेडरल रिजर्व के ब्याज दर बढ़ाने के अनुमान से दुनिया भर के बाजार गिरावट में हैं. गुरुवार को वॉल स्ट्रीट में १ फीसदी से ज्यादा की गिरावट रही. आज लगभग सारे एशियाई बाजार गिरकर बंद हुए. जापान का निक्की १.६६ फीसदी की गिरावट में रहा.


Copyright © 2016 | All Rights Reserved. Design By LM Softech