Breaking News
मध्यप्रदेश के नीमच में दो समुदाय आपस में भिड़े, धारा 144 लागू
  • 2
  • 2
  • 2
  • 2
  • 2
  • 2
http://wowslider.com/ by WOWSlider.com v8.7
CATEGORY: Bussiness

LIC की ये पॉलिसी बेहद खास, १०० साल की उम्र तक मिलता रहेगा पैसा!

नई दिल्ली, रोज 44 रुपये की बचत से 28 लाख का फायदामिनिमम २ लाख के सम-इंश्योर्ड के लिए ले सकते हैं पॉलिसीदेश की सबसे बड़ी इंश्योरेंस कंपनी लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया देश के लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखकर समय-समय पर पॉलिसी लॉन्च करती है. कंपनी की जीवन उमंग पॉलिसी भी इनमें शामिल है. यह एक नॉन-प्रॉफिट और होल लाइफ एश्योरेंस पॉलिसी है. इस पॉलिसी के तहत पॉलिसीहोल्डर को लाइफ कवर के साथ-साथ इनकम का बेनिफिट भी मिलता है.

इस पॉलिसी के बारे में जान लीजिए

इस पॉलिसी की खास बात ये है कि इसके तहत आपको १०० साल तक की कवरेज मिल जाती है. यह लंबी अवधि की इंवेस्टमेंट पॉलिसी है, जिसमें एक समय के बाद पॉलिसीहोल्डर के अकाउंट में तय धनराशि आने लगती है.  

रोज ४४ रुपये की बचत से २८ लाख का फायदा

अगर आपको रुढ्ढष्ट की क्कशद्यद्बष्4 के तहत करीब २८ लाख रुपये का बेनिफिट हासिल करना है तो इसके लिए आपको हर महीने महज १,३०२ रुपये का प्रीमियम जमा करना होगा. इस तरह हर दिन आपको करीब ४४ रुपये की बचत करनी होगी. 

३० साल में इतनी रकम का प्रीमियम भरना होगा

हर महीने के १,३०२ रुपये के प्रीमियम के हिसाब से आपको सालाना १५,६२४ रुपये का निवेश इस स्कीम में करना होगा. अगर आप ३० साल के लिए यह पॉलिसी लेते हैं तो आपको करीब ४.६८ लाख रुपये का निवेश करना होगा. मेच्योरिटी के बाद रुढ्ढष्ट आपको हर साल ४० हजार रिटर्न करेगी. ऐसे में आप ३० से १०० साल के बीच करीब २७.६० लाख रुपये का कुल रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं.  

 मिनिमम इतने सम-इंश्योर्ड के साथ ले सकते हैं पॉलिसी

अगर आप यह पॉलिसी लेना चाहते हैं तो आप मिनिमम २ लाख रुपये के सम-इंश्योर्ड के लिए यह पॉलिसी खरीद सकते हैं. पॉलिसी की अवधि १०० साल तक की हो सकती है. आप प्रीमियम के भुगतान के लिए १५, २०, २५ और ३० साल में से कोई एक टर्म सेलेक्ट कर सकते हैं. 

किसी की उम्र अगर ९० दिन से ज्यादा है तो उसके नाम से यह पॉलिसी ली जा सकती है. वहीं, यह पॉलिसी लेने के लिए अधिकतम आयु सीमा ५५ साल की है. 


Copyright © 2016 | All Rights Reserved. Design By LM Softech