Breaking News
मुंबई: PMC बैंक ग्राहक की हार्ट अटैक से मौत, विरोध प्रदर्शन में हुआ था शामिल
  • 2
  • 2
  • 2
  • 2
http://wowslider.com/ by WOWSlider.com v8.7
CATEGORY: Travel

परिवार के साथ मनानी हो छुट्टी या अकेले करना हो सफर, 6 दिन इस मनमोहक वादियों में ठहरने का है मौका

धरती पर कई स्वर्ग हैं। कश्मीर, लद्दाक, हिमाचल, नैनीताल के रूप में है। इन्ही स्वर्ग में से एक है चाय के बागानों, पहाड़ों और खुशनुमा मौसम वाला हिल स्टेशन दार्जिलिंग। आस-पास वाले कई हिल स्टेशन घूमने का अवसर तो आपको मिला होगा लेकिन बंगाल की तरफ बसी इस मनोरम जगह अगर नहीं घूम पाए हैं तो इस बार ये मौका हाथ से जाने मत दीजिए। परिवार के साथ जाना हो या अकेले सफर तय करना हो ये खास ऑफर आपको जन्नत की सैर कराएगा। 

भारतीय रेलवे अपने यात्रियों के लिए दार्जिलिंग की सैर का खास टूर पैकेज लेकर आया है। इस पैकेज के तहत यात्री कुर्सोंग और दार्जिलिंग की यात्रा कर सकेंगे। टूर पैकेज का नाम ' दार्जिलिंग डीएचआर हेरिटेज टूर' है। ये सफर ट्रेन द्वारा तय किया जाएगा। 

इस टूर की शुरुआत पश्चिम बंगाल के सियालदाह रेलवे स्टेशन से होगी। कंचनकन्या ऐक्सप्रेस ट्रेन द्वारा यात्री एक रात की यात्रा करते हुए नई जलपाईगुड़ी पहुंचेंगे। यात्रियों के लिए एसी कोच बुक होगा और टूर के पहले दिन रात का खाना ट्रेन में ही होगा। टूर के लिए डबल शेयरिंग का किराया 23 हजार 410 रुपए है और ट्रपिल शेयरिंग के लिए 21 हजार 860 रुपए है। 6 दिन का ये टूर 18 अक्टूबर 2019 से शुरू होगा और 23 अक्टूबर 2019 को समाप्त होगा।

दार्जिलिंग के इस टूर पैकेज में एसी का किराया, ट्रेन में दो पैक्ड डिनर और एक नाश्ता, तीन रात दार्जिलिंग में ठहरना, तीन नाश्ता, तीन डिनर और साइट सीइंग के लिए नॉन एसी गाड़ी से सफर शामिल है। इस पैकेज में ट्रैवल इंश्योरेंस और टूर मैनेजर भी शामिल है। 

रातभर यात्रा के बाद ट्रेन अगली सुबह नई जलपाईगुड़ी रेलवे स्टेशन पहुंचेगी, यहां यात्रियों को नाश्ता दिया जाएगा और यहां से कुर्सोंग जाएंगे। होटल में चेक-इन करने के बद कुर्सोंग और माल रोड में शाम का वक्त घूमने-आराम करने के लिए मुफ्त रहेगा। पूरे टूर के दौरान यात्री दार्जिलिंग में रुकेंगे। सोचिए, दार्जिलिंग की मनमोहक वादियों में 3 रात रुकने का अवसर मिलेगा। तीसरे दिन सुबह नाश्ता करने के बाद टाइगर हिल और साइट सीइंग के लिए यात्री निकलेंगे और शाम के वक्त दार्जिलिंग की सैर करेंगे। चौथे दिन उत्तर बंगाल और आस-पास के टूरिस्ट प्लेस की सैर यात्री करेंगे। इनमें कुर्सोंग भी शामिल हैं।  


Copyright © 2016 | All Rights Reserved. Design By LM Softech