Breaking News
लखनऊ के मुमताज पीजी कॉलेज में होगी AIMPLB की बैठक| AIMPLB की बैठक की जगह बदलना साजिश का हिस्सा: मोहसिन रजा| हिमाचल प्रदेश: मंडी जिले में खाई में गिरी कार, 3 लोगों की मौत|
  • 2
  • 2
  • 2
  • 2
http://wowslider.com/ by WOWSlider.com v8.7
CATEGORY: World

PAK रक्षा विशेषज्ञ का दावा- युद्ध हुआ तो मिनटों में पाकिस्तानी सेना को धूल चटा देगी इंडियन आर्मी

भारत और पाकिस्तान के बीच लगातार तनाव बढ़ रहा है. पाकिस्तान लगातार भारत को अपनी सैन्य ताकत की गीदड़ भभकी देता रहा है लेकिन अब खुद पाकिस्तानी रक्षा जानकार ने ही उसकी पोल खोलकर रख दी है. 'मिलिट्री इंक... इनसाइड पाकिस्तान मिलिट्री इकॉनमी' की लेखिका आयशा सिद्दीका के बयान ने पाक की पोल खोल दी है.

आयशा ने कहा है कि पाकिस्तानी सेना भारत के साथ के साथ लड़ाई की स्थिति में उसके सामने टिक नहीं सकेगी. उन्होंने कहा है कि पाकिस्तानइस समय अर्थव्यवस्था की गंभीर मंदी से गुजर रहा है और मुद्रास्फीति की दर नियंत्रण से बाहर है. इस स्थिति में पाकिस्तान, भारत से युद्ध नहीं कर सकता.

'आम पाकिस्तानी भी जानता है भारत से युद्ध में हार जाएगी पाकिस्तानी सेना'
उन्होंने कहा, "जब मैंने पाक अधिकृत कश्मीर के अपने दोस्त से पूछा कि पाक सेना भारत के खिलाफ लड़ाई क्यों नहीं छेड़ रही है तो उसने साफ जवाब दिया कि... वह हार जाएगी. इसका मतलब यह है कि आम आदमी भी इस बात को समझ रहा है कि पाकिस्तानी सेना, भारत की सेना से युद्ध लड़ने की स्थिति में नहीं है."

उन्होंने आगे यह भी कहा कि पहली बार आम (पाकिस्तानी) आदमी भी समझ चुका है कि भारत के साथ युद्ध संभव नहीं है. पिछले 72 सालों से पाकिस्तानी सेना का फोकस भारत और कश्मीर पर था. पाकिस्तानी सेना में कुछ हिस्से काफी गुस्से में हैं और वे सवाल भी उठा रहे हैं.

कश्मीर पर बार-बार अंतरराष्ट्रीय समुदाय से मदद मांगकर परेशान हैं इमरान
आयशा सिद्दीका का यह बयान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की ट्विटर पर भारत को दी गई धमकी के बाद आया है. अपने ट्वीट में इमरान खान ने कहा था, "भारत पर हिंदू वर्चस्ववादी विचारधारा और नेतृत्व ने उसी तरह कब्जा कर लिया है, जैसे कि जर्मनी पर नाजियों ने किया था. दो सप्ताह से भारत के कब्जे वाले कश्मीर (पाकिस्तान भारत के हिस्से वाले कश्मीर को यही कहता है) में 90 लाख कश्मीरी घेरेबंदी में डरे हुए हैं. इस खतरे की घंटी के बारे में दुनिया को पता चलना चाहिए और संयुक्त राष्ट्र को अपने पर्यवेक्षक यहां भेजने चाहिए."

इमरान लगातार अंतरराष्ट्रीय समुदाय से कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान का साथ देने की गुजारिश कर रहे हैं लेकिन अभी तक बार-बार उन्हें निराशा का सामना करना पड़ा है. दुनिया के कई देशों ने उन्हें साफ-साफ संदेश दे दिया है कि कश्मीर भारत का आंतरिक मसला है.


Copyright © 2016 | All Rights Reserved. Design By LM Softech