Breaking News
राष्ट्रपति चुनावः NDA उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने ममता बनर्जी से की बात, मांगा समर्थन| एकनाथ शिंदे ने टाला मुंबई जाने का प्लान, अभी गुवाहाटी में ही रुकेंगे| द्रौपदी मुर्मू ने सोनिया गांधी-शरद पवार और ममता बनर्जी से की बात, मांगा राष्ट्रपति चुनाव में समर्थन | एकनाथ शिंदे का दावा- उनके पास शिवसेना के 38 विधायकों का समर्थन| अरविंद केजरीवाल बोले- अग्निपथ योजना हमारे युवाओं और देश के लिए हानिकारक|
http://wowslider.com/ by WOWSlider.com v8.7
Fitness Health |Yoga
हड्डियों की सेहत के लिए वरदान हैं ये तीन चीजें, रोजाना खाकर करें मजबूत

नई दिल्ली, कई लोगों को चलते या उठते-बैठते समय हड्डियों में और जोड़ों में दर्द की समस्या का सामना करना पड़ता है. यह इस बात की तरफ इशारा करता है कि आपकी हड्डियां कमजोर हो चुकी हैं. आपने अक्सर बुजुर्गों को जोड़ों और हड्डियों में दर्द की शिकायत करते हुए सुना होगा. उम्र बढ़ने के साथ ही हड्डियां कमजोर होने लगती हैं. लेकिन अब यंग लोगों में भी हड्डियों के दर्द की समस्या देखने को मिलती है. ऐसा इसलिए है क्योंकि भागदौड़ भरी जिंदगी में लोग अपने खानपान का ख्याल नहीं रख पाते. हड्डियों की मजबूती के लिए कैल्शियम काफी जरूरी माना जाता है. शरीर में कैल्शियम की कमी होने से ही हड्डियों और जोड़ों में दर्द की समस्या का सामना करना पड़ता है.

शाकाहारी हैं तो प्रोटीन की कमी पूरी करने के लिए रोज खाएं ये १० चीजें

नई दिल्ली प्रोटीन ऐसा पोषक तत्व है, जिसकी हर इंसानी शरीर को जरूरत होती है. प्रोटीन शरीर में विभिन्न कोशिकाओं की मरम्मत करता है और नई कोशिका बनाने में मदद करता है.इसके अलावा प्रोटीन की सही मात्रा वजन कम करने और मसल्स बनाने में भी मदद करती है.

इन ५ चीजों के साथ भूलकर भी ना पिएं दूध

नई दिल्ली, वर्ल्ड मिल्क डे आजसेहत के लिए फायदेमंद दूधदूध के साथ नहीं खानी चाहिए कुछ चीजें१ जून को पूरी दुनिया में वर्ल्ड मिल्क डे (ङ्खशह्म्द्यस्र रूद्बद्यद्म ष्ठड्ड4 २०२२) मनाया जाता है. दूध में हर तरह के पोषक तत्व पाए जाते हैं और ये सेहत के लिए बहुत जरूरी है.

वजन कम करने के ये हैं चार सबसे बेजोड़ तरीके

तेजी से बढ़ता वजन मौजूदा समय की सबसे बड़ी समस्याओं में से एक है। अध्ययनों से पता चलता है कि अधिक वजन वाले लोगों में मधुमेह, हृदय रोग जैसे कई गंभीर क्रोनिक बीमारियों का खतरा काफी ज्यादा होता है। वैसे तो वजन कम करने के लिए लोग तमाम तरह के उपाय करते रहते हैं

ज्यादा हाइट भी बढ़ा सकती है टेंशन, हो सकती हैं ये ३ तरह की बामारियां

वॉशिंगटन, लंबे लोगों को देखकर अक्सर लोग सोचते हैं कि काश हम भी जरा लंबे होते. वाकई, शारीरिक तौर पर देखें तो लंबा व्यक्ति बाकियों की तुलना में ज्यादा आकर्षक दिखता है. इतना ही नहीं, अच्छी हाइट के कई फायदे भी हैं.