Breaking News
घरेलू कंपनियों के लिए कार्पोरेट टैक्स घटाने का प्रस्ताव रखा गया: निर्मला सीतारमण| अमेरिका: वाशिंगटन फायरिंग में एक की मौत, 5 घायल| यूपी: शाहजहांपुर से स्वामी चिन्मयानंद हुए गिरफ्तार, यौन शोषण का आरोप| पश्चिम बंगाल में अराजकता है, बाबुल सुप्रियो पर हमला हुआ: मुख्तार अब्बास नकवी|
  • 2
  • 2
  • 2
  • 2
http://wowslider.com/ by WOWSlider.com v8.7
CATEGORY:खेल

IPL: टीम में बड़ा फेरबदल, अब केएल राहुल को मिलेगी कप्तानी!

 

नई दिल्ली. आईपीएल (IPL) की फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) में बड़ा फेरबदल होने जा रहा है. जहां आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) अगले सीजन में दिल्ली से खेलते नजर आ सकते हैं. वहीं उनके जाने के बाद पंजाब की कप्तानी भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल  (KL Rahul) को मिल सकती है.

पिछले दो सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) की कप्तानी करने वाले आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) आईपीएल (IPL) के अगले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की ओर से खेलते नजर आ सकते हैं. पिछले कुछ समय से दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और किंग्स इलेवन पंजाब  (Kings XI Punjab) के मालिक के बीच इस बारे में बात भी चल रही है और जल्द ही दिल्ली के मालिक डील भी करने वाले हैं.

अश्विन (Ravichandran Ashwin) के दिल्ली में आने से टीम और भी मजबूत हो जाएगी. उनके पास पहले ही ‌सबसे बेहतरीन स्पिनर्स की फौज है. कैपिटल्स के पास अक्षर पटेल (Axar Patel), अमित मिश्रा, राहुल तेवतिया, मयंक मार्कंडेय, सुचित और संदीप लामिछाने हैं.

वहीं अश्विन के पंजाब से दिल्ली जाने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब केएल राहुल (KL Rahul) में अपना अगला कप्तान देख रही है. 2018 में हुई नीलामी में पंजाब ने अश्विन को 7.6 करोड़ रुपये में खरीदा था. हालांकि दिल्ली से पहले सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने भी एक समय अश्विन में अपनी दिलचस्पी दिखाई थी, लेकिन यह बात आगे तक नहीं बढ़ पाई.

अश्विन की चाैथी टीम हो जाएगी कैपिटल्स
अगर सब कुछ सही रहता है तो आईपीएल (IPL) में कैपिटल्स अश्विन की चौथी टीम हो जाएगी. इससे पहले वह चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings), राइजिंग पुणे सुपरजायंट और पंजाब का भी प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. भारत के इस स्टार गेंदबाज ने 139 आईपीएल मैचों में 6.79 की इकोनॉमी से 125 विकेट लिए हैं. अश्चिन (Ravichandran Ashwin) की कप्तानी में पंजाब ने पिछले दो आईपीएल सीजन में 12 मैच जीते हैं, वहीं 16 मैच में हार का सामना करना पड़ा.

केएल राहुल हैं पंजाब की पहली पसंद
अश्विन (Ravichandran Ashwin) के दिल्ली चले जाने के बाद पंजाब के सामने कप्तान चुनने की चुनौती होगी. ऐसे में भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) कप्तानी के लिए सभी के पसंदीदा हैं.जो अगले आईपीएल में टीम की कमान को संभालते हुए आगे तक ले जाएं. केएल राहुल (KL Rahul) वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम का ‌हिस्सा थे, लेकिन वहां खुद काे साबित नहीं कर पाए. वेस्टइंडीज के खिलाफ एक टी20 मैच में वह सिर्फ 20 रन ही बना सके.


Copyright © 2016 | All Rights Reserved. Design By LM Softech