Breaking News
कोरोनाः 2 से 18 साल के बच्चों को लगाई जाएगी कोवैक्सीन, सरकार ने दी मंजूरी| सीएम केजरीवाल के घर के पास BJP का प्रदर्शन, सार्वजनिक स्थानों में छठ पूजा की अनुमति की मांग| लखीमपुर हिंसाः मंत्री अजय मिश्रा बोले- निष्पक्ष जांच हो रही है, किसी पर दबाव नहीं है |
  • 2
  • 2
  • 2
  • 2
  • 2
  • 2
http://wowslider.com/ by WOWSlider.com v8.7
CATEGORY: News

छत्रपाल गंगवार समेत सात मंत्री लेंगे शपथ

0 योगी मंत्रिमंडल का बहुप्रतीक्षित विस्तार आज शाम 

लखनऊ। यूपी में करीब चार महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए आज शाम को कैबिनेट विस्तार किया जाएगा। कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए जितिन प्रसाद सहित सात मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी। जितिन के अलावा, मंत्री पद की शपथ लेने वालों में पलटू राम, संजय गौड़, संगीता बिंद, दिनेश खटिक, धर्मवीर प्रजापति और छत्रपाल गंगवार शामिल हैं।

दरअसल, चार महीने बाद होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव को देखते हुए मंत्रिमंडल विस्तार को काफ ी अहम माना जा रहा है। यह लंबे समय से प्रतीक्षित था। बता दें कि आठ जुलाई को हुए केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार में यूपी को खास तवज्जो दी गई थी। जिसमें जातीय गणित पर साधने का प्रयास किया गया था। यूपी से बनाए गए सात नए मंत्रियों में चार ओबीसी, दो दलित और एक ब्राह्मण समाज के थे। मोदी के कैबिनेट में यूपी का मजबूत प्रतिनिधित्व है। यह पहली बार है जब केंद्रीय कैबिनेट में यूपी से रिकॉर्ड १५ मंत्री बनाए गए हैं। भाजपा यूपी चुनाव को पूरी गंभीरता से ले रही है। पार्टी ने बूथों को मजबूत करने का अभियान शुरू कर दिया है। वहीं, चुनाव प्रभारी केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भी यूपी में तीन दिन प्रवास किया और चुनावी तैयारियों पर चर्चा की।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दावा किया है कि 2022 के चुनाव में भाजपा यूपी में 350 सीटें जीतकर सरकार बनाएगी। वहीं, सपा ने 400 विधानसभा सीटें जीतने की बात कही है।

मुख्यमंत्री योगी का कहना है कि पिछले साढ़े चार साल के भाजपा कार्यकाल में यूपी विकास के पथ पर आगे बढ़ा है। अब प्रदेश में निवेश का माहौल बना है और प्रदेश को भ्रष्टाचार व खराब कानून व्यवस्था से राहत मिली है। जनता एक बार फिर भाजपा की सरकार बनवाएगी।

कुर्मी बेल्ट साधने की कोशिश

बरेली। बहेड़ी विधायक छत्रपाल गंगवार को योगी मंत्रिमंडल में शामिल करके भाजपा ने रूहेलखंड में कुर्मी वोट साधने की कोशिश की है।

आठ बार के सांसद संतोष गंगवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल से हटाये जाने से रुहेलखंड के कुर्मी समुदाय में खासी नाराजगी है। ऐसे में बहेड़ी से दूसरी बार विधायक छत्रपाल गंगवार को योगी मंत्रिमंडल में शामिल किया जाना उसी की क्षतिपूर्ति माना जा रहा है। संघ के परिवेश से आए छत्रपाल गंगवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी और उनके सांसद पुत्र वरूण गांधी का विरोधी माना जाता है। बहेड़ी भले ही बरेली जिले में है लेकिन वो पीलीभीत संसदीय सीट का ही हिस्सा है। पीलीभीत से मेनका के बाद वरूण गांधी सांसद हैं। छत्रपाल को संतोष गंगवार का समर्थक कहा जाता है। योगी मंत्रिमंडल से वित्त मंत्री पद से राजेश अग्रवाल और सिंचाई मंत्री पद से धर्मपाल सिंह के इस्तीफे के बाद अब छत्रपाल गंगवार के मंत्री बनने से बरेली का सूखा खत्म होगा।


Copyright © 2016 | All Rights Reserved. Design By LM Softech